यूपी बोर्ड 2023 का रिजल्ट का ऐलान हो गया जानिए तारीख और समय Live 2023

3 Min Read
यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट कल, 25 अप्रैल 2023 को जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद (UPMSP) ने जानकारी दी है कि कल 01 बजकर 30 मिनट पर हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी किया जाएगा. प्रयागराज के मुख्यालय से रिजल्ट जारी किया जाएगा. बोर्ड सचिव द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्यम से यूपी बोर्ड रिजल्‍ट जारी होने के साथ ही मार्कशीट चेक करने का लिंक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर लाइव हो जाएगा.

यूपी बोर्ड (UPMSP) 2023 का रिजल्ट का ऐलान हो गया जानिए तारीख और समय Live

up board class 10th, 12, रिजल्ट,2023 Live Update 2023 : बात दे कि यूपी बोर्ड हाईस्‍कूल कि 1.86 करोड़ कपिया कि चेकिंग के लिया 89,698 परीक्षक नियुक्त थे,बोर्ड इसस ने इस वर्ष तय समय से पहले कॉपी चेकिंग का काम पूरा कर रिकॉर्ड बनाया है. कॉपियों की चेकिंग 01 अप्रैल को पूरी होनी थी मगर बोर्ड ने 1 दिन पहले ही मूल्‍यांकन पूरा कर लिया. बोर्ड अब रिजल्‍ट भी रिकॉर्ड समय में जारी करने वाला है.

Government to release 100-rupee-coin in the market, know the release date, and how it is different from other coins

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date LIVE Updates: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट कल, 25 अप्रैल 2023 को जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद (UPMSP) ने जानकारी दी है कि कल 01 बजकर 30 मिनट पर हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट जारी किया जाएगा. प्रयागराज के मुख्यालय से रिजल्ट जारी किया जाएगा. बोर्ड सचिव द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्यम से यूपी बोर्ड रिजल्‍ट जारी होने के साथ ही मार्कशीट चेक करने का लिंक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर लाइव हो जाएगा.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद्

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad) उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित एक शैक्षणिक संस्था है। यह संस्था उत्तर प्रदेश राज्य में माध्यमिक शिक्षा को प्रबंधित करती है और 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं का आयोजन करती है।

यह परिषद् 1921 में स्थापित की गई थी और उस समय से लेकर यह उत्तर प्रदेश राज्य में माध्यमिक शिक्षा को प्रबंधित करती आ रही है। यह परिषद् मुख्यतः माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रूप में काम करती है जो उत्तर प्रदेश राज्य में शिक्षा का मानकीकरण और संगठन करता है।

इस परिषद् की मुख्य दायित्वों में उत्तर प्रदेश राज्य में माध्यमिक शिक्षा के स्तर को बढ़ाना, सिद्धांतों, नीतियों और शैक्षिक योजनाओं का विकास करना और स्कूलों में शिक्षकों के लिए उच्च स्तर की शिक्षा प्रदान करना शामिल होते हैं।

इस परिषद् ने विभिन्न शैक्षिक पाठ्यक्रमों का विकास किया है जिनमें विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान,

स्‍टूडेंट्स अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से अपनी ई-मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि छात्रों को ओरिजनल मार्कशीट उनके स्कूल से ही फिजिकल मोड में मिलेगी.

image
यूपी बोर्ड 2023 का रिजल्ट का ऐलान हो गया जानिए तारीख और समय Live 2023 3
Share This Article
Follow:
Pankaj is the author of Bugs Solutions. Whatever information is given to you, check it to see if it is correct. If you have any problem, you can contact us and mail us.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most handsome man in the world 2024 Top Medical Institutions in India Top 10 Biggest Railways in India Secrets for Fast Hair Growth Glycerin for Hair: Your Ultimate Guide